नागालैंड में फिल्माई गई फिल्म “मैकेनिक दादा” ने जीते 25 अवार्ड्स

नागालैंड में फिल्माई गई फिल्म “मैकेनिक दादा” ने जीते 25 अवार्ड्स

पूर्वोत्तर भारत के सभी अभिनेताओं और तकनीशियनों के साथ नागालैंड में फिल्माई गई फिल्म “मैकेनिक दादा” ने विभिन्न फिल्म महोत्सवों में 25 से अधिक पुरस्कार जीते हैं।

फाइंड स्टूडियोज़ के बैनर तले रेबेका चांगकिजा सेमा द्वारा निर्मित, मैकेनिक दादा को नागालैंड के हेकिशे सेमा ने लिखा है। नागालैंड के रहने वाले एन.के.नागा ने फिल्म में एक गाना गाया है। फ़िल्म के मुख्य कलाकार कार्तिक करण, याना सखलानी, काथु सुमी, पायल पुरकायस्थ और अन्य सहायक कलाकार सभी नार्थ ईस्ट से हैं।

फिल्म का प्रीमियर दीमापुर 2022 में आयोजित नॉर्थईस्ट इंडिया इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल [एनएफडीसी और आई एंड बी मंत्रालय] में किया गया था। इस फिल्म का एनएफडीसी कॉम्प्लेक्स मुंबई में मार्च 2023 में आयोजित एनईएफएफ, नॉर्थईस्ट फिल्म फेस्टिवल 2023 में आधिकारिक चयन हुआ था।

फ़िल्म मैकेनिक दादा का निर्देशन शिराज हेनरी ने किया है, जिनकी पिछली रिलीज फिल्में द डार्क सीक्रेट्स ऑफ टोनही, बियॉन्ड द थर्ड काइंड, लिटिल बॉय हैं। इस फ़िल्म के संगीतकार अबुजर रिज़वी हैं।

फिल्म निर्माताओं ने कहा कि यह तीसरी फिल्म है जिसे उन्होंने पूर्वोत्तर भारत में शूट किया है। अन्य दो फिल्मो की शूटिंग अरुणाचल प्रदेश में लिटिल बॉय और मेघालय और असम में ते अमो हुई है।

फ़ाइंड स्टूडियो दीमापुर नागालैंड के रहने वाले रेबेका चांगकिजा सेमा के मार्गदर्शन में पूर्वोत्तर भारत की प्रतिभाओं को बढ़ावा दे रहा है।

रेबेका ने मीडिया को बताया कि वे पिछले कुछ वर्षों से नागालैंड में वर्कशॉप की व्यवस्था कर रहे हैं और हर साल “नॉर्थईस्ट अनसंग हीरोज” का आयोजन भी करते हैं।

फ़ाइंड स्टूडियोज़ पूर्वोत्तर भारत में सक्रिय रूप से शूटिंग प्रदान कर रहा है और उसे बढ़ावा दे रहा है। यह फिल्म अब विभिन्न ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज के लिए तैयार है।

नागालैंड में फिल्माई गई फिल्म “मैकेनिक दादा” ने जीते 25 अवार्ड्स


admin