मारवाह स्टूडियोज् के इंटरनेशनल वोमेन्स फिल्म फोरम ने महिला सशक्तिकरण की दिशा में किया नेतृत्व

मारवाह स्टूडियोज् के इंटरनेशनल वोमेन्स फिल्म फोरम ने महिला सशक्तिकरण की दिशा में किया नेतृत्व

मारवाह स्टूडियोज एक बार फिर से एक कदम आगे बढ़ गया है क्योंकि बहुत कम समय में मारवाह स्टूडियोज का एक अन्य महत्वपूर्ण विंग, इंटरनेशनल वोमेन्स फिल्म फोरम (आईडब्ल्यूएफएफ) पूरे भारत में महिला संगठनों के लिए एक मजबूत फेडरेशन में बदल गया है। आईडब्ल्यूएफएफ ने कई महिला संगठनों, सोसाइटी, क्लबों के साथ मार्गदर्शन, सपोर्ट और सहयोग करने और उनके संबंधित लक्ष्यों और उद्देश्यों को प्राप्त करने के लिए उन्हें सलाह देने की भूमिका निभाई है।

मूल रूप से फिल्म, टेलीविजन और मीडिया बिरादरी के अंदर महिलाओं को मार्गदर्शन और सहायता प्रदान करने के लिए स्थापित, आईडब्ल्यूएफएफ ने अब अपनी पहुंच का विस्तार किया है, इस सशक्त संगठन में शामिल होने के लिए सभी क्षेत्रों की महिलाओं को आकर्षित किया है। प्रसिद्ध अंतर्राष्ट्रीय मीडिया व्यक्तित्व और मारवाह स्टूडियोज के अध्यक्ष संदीप मारवाह ने आईडब्ल्यूएफएफ की जबरदस्त तरक्की पर प्रसन्नता व्यक्त की।

“मारवाह स्टूडियोज में, हमने अपने संगठन के सभी विभागों में महिलाओं को शामिल करने को प्राथमिकता दी है,” मारवाह ने कहा, “हमने न केवल शॉर्ट टर्म क्रिएटिव प्रोग्राम बल्कि विश्वविद्यालय स्तर पर उच्च शिक्षा को आगे बढ़ाने के लिए महिलाओं को आकर्षित करने के लिए पाठ्यक्रमों को डिजाइन और बढ़ावा दिया है। इसके अतिरिक्त, हमने रेडियो नोएडा, रेडियो मुंबई और रेडियो रायपुर पर समर्पित कार्यक्रमों के साथ महिला सशक्तिकरण पर केंद्रित व्यापक कार्यक्रम आयोजित किए हैं। हमारे टेलीविजन चैनल, एमएसटीवी ने महिलाओं की उपलब्धियों और योगदान को उजागर करने के लिए विशेष समय स्लॉट समर्पित किए हैं। हमने खेलों में महिलाओं को प्रोत्साहित करने के लिए बड़े खेल आयोजन भी विकसित किए हैं।”

मारवाह स्टूडियोज ने हर स्तर पर महिलाओं को प्रोत्साहित करने पर विशेष जोर देने के साथ विभिन्न पुरस्कारों की भी शुरुआत की है। इन पुरस्कारों में प्रतिष्ठित डॉ. सरोजिनी नायडू इंटरनेशनल अवार्ड है, जो सालाना सौ असाधारण कामकाजी महिलाओं को पहचानता और सम्मानित करता है। यह पुरस्कार एक अत्यधिक प्रभावशाली समिति के मार्गदर्शन में स्थापित किया गया है।

खैर, फेडरेशन के रूप में आईडब्ल्यूएफएफ की उल्लेखनीय यात्रा महिलाओं को सशक्त बनाने और भारत में लैंगिक समानता को बढ़ावा देने में एक बड़ी छलांग का संकेत देती है। महिलाओं के अधिकारों और अवसरों के प्रति उनकी अटूट प्रतिबद्धता के साथ, आईडब्ल्यूएफएफ और मारवाह स्टूडियोज एक अधिक न्यायसंगत समाज की दिशा में अग्रसर है।

इस मुहिम को एक साथ सफलतापूर्वक जोड़ने के लिए मारवाह स्टूडियोज को बहुत बधाई।

  

मारवाह स्टूडियोज् के इंटरनेशनल वोमेन्स फिल्म फोरम ने महिला सशक्तिकरण की दिशा में किया नेतृत्व

admin