Ratnesh Barnwal A Big Actor With Big Heart

Ratnesh Barnwal A Big Actor With Big Heart

छोटे कद का बड़ा एक्टर है रत्नेश बरनवाल

कद छोटा लेकिन कलेजा बड़ा रखते हैं एक्टर रत्नेश बरनवाल

भोजपुरी सिनेमा के मशहूर कॉमेडियन रत्नेश बरनवाल हिंदी वेब सीरीज मेे बने मुख्य खलनायक

फिल्म इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बनाने के लिए लंबे कद का होना जरूरी माना जाता रहा है, लेकिन पिछले कुछ वर्षों में कई छोटे कद के उम्दा कलाकारों ने भी अपनी प्रतिभा के बल पर अपनी खास पहचान

बनाने में कामयाबी हासिल की है। एक ऐसे ही छोटे कद के एक्टर हैं रत्नेश बरनवाल।  उनका कद भले ही छोटा है मगर कलेजा बहुत बड़ा है। भोजपुरी सिनेमा में उन्हें राजपाल यादव का दर्जा प्राप्त है। रवि किशन और दिनेश लाल यादव निरहुआ सहित भोजपुरी के सभी बड़े स्टार्स के साथ वह काम कर चुके हैं। राजकुमार आर पांडेय जैसे कई बड़े डायरेक्टर्स की फिल्मों में उन्होंने यादगार भूमिकाएं निभाई है। भोजपुरी की ढेर सारी हिट फिल्मों में उन्होंने कॉमेडी किरदार अदा किए हैं लेकिन अब वह एक नई वेब सीरीज मेे मुख्य खलनायक की भूमिका में पसंद किए जा रहे हैं।

हंगामा प्ले एप पर रिलीज़ हुई वेब सीरीज “स्ट्रेंज स्टोरी” मेे रत्नेश बरनवाल ने लीड विलेन का रोल प्ले किया है। इसके प्रोड्युसर पंचम सर हैं। यह वेब सीरीज पांच पार्ट्स मेे है, जिसमे से 3 और 4 पार्ट में उनका अहम काम है। आपको बता दें कि इसके ऑन लाइन रिलीज़ होने के 3 दिनों में ही इसको 50 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं। रत्नेश बरनवाल बेहद उत्साहित होकर कहते हैं “मैं प्रोड्युसर पंचम सर और चैनल वालों को लाख लाख धन्यवाद देना चाहूंगा कि उन्होंने मुझे इस अनोखी वेब सीरीज का हिस्सा बनाया।”

वेब सीरीज के पोस्टर पर भी रतनेश बरनवाल का लुक बड़ा अलग लग रहा है। उनकी तस्वीर के साथ कैप्शन लिखा है “मै हूं खलनायक”। हाथों में बंदूक, गले में सोने की चेन, स्टाइलिश घड़ी और चश्मा, डिफरेंट मूंछ, यह सब उनके लुक को स्टरेंज बनाते हैं।

     

भोजपुरी फिल्म से लेकर छोटे पर्दे तक और अब ऑन लाइन प्लेटफॉर्म पर रत्नेश ने अपनी एक्टिंग की क्षमता दिखाई है। मात्र चार फिट लंबे रत्नेश बिहार के नरकटियागंज के रहने वाले हैं और बड़ी गरीबी में उन्होंने अपना बचपन गुजारा है। लेकिन बचपन से ही इनका सपना था कि वह एक अभिनेता बने। अभिनेता बनने का शौक इन्हे मायानगरी मुंबई ले आया और यहां काफी संघर्ष के बाद उन्हें फिल्मों मेे काम मिलना शुरू हुआ। रत्नेश बरनवाल की पहली फिल्म ‘दिवाना’ थी। उसके बाद कसम वर्दी के, मजनु मोटरवाला, राजाबाबु, माई के कर्ज, ये हमार जान तोहरे में बसेला प्राण, ससुराल, गरम मसाला, सनम, सनम हमार हऊ जैसी कई फिल्मों में उन्होंने अपनी अदाकारी के जौहर दिखाए।

अबतक चार दर्जन के करीब फिल्मों में काम कर चुके रत्नेश बरनवाल अपने इस सफर से खुश हैं और लॉक डॉउन के इस पीरियड मे वह अपने फैन्स से अपनी वेब सीरीज एस्ट्रेंज स्टोरी देखने का आग्रह करते हैं।

admin