Rajveer Singh Made His Bollywood Debut With The Controversial Film Ram Ki Janmabhoomi

Rajveer Singh Made His Bollywood Debut With The Controversial Film Ram Ki Janmabhoomi

कंट्रोवर्शियल फिल्म “राम की जन्मभूमि” से बॉलीवुड डेब्यू किया था राजवीर सिंह ने

बॉलीवुड मूवीज में इन दिनों स्टार्स से ज़्यादा कंटेंट देखा जा रहा है। नई और अच्छी कहानियों में नए एक्टर्स भी अपनी गजब की अभिनय प्रतिभा से दर्शकों का दिल जीत रहे हैं। कंटेंट को ही किंग मानने वाले एक न्यू कमर एक्टर राजवीर सिंह आज एक उभरते हुए कलाकार हैं जो ना केवल कुछ बॉलीवुड फिल्में बतौर लीड कर रहे हैं बल्कि डिजिटल प्लेटफॉर्म पर भी एक्टिव हैं।

ओमपुरी के अभिनय से सजी फिल्म ‘गाँधीगीरी’ से सुर्ख़ियों में रहे निर्देशक सनोज मिश्रा के निर्देशन में बनी कंट्रोवर्शियल फिल्म “राम की जन्मभूमि”से राजवीर सिंह ने बॉलीवुड में अपना सफर शुरू किया। फिल्म में उन्हें मनोज जोशी और गोविन्द नामदेव जैसे एक्टर्स के साथ काम करने का मौका मिला। वह इस फिल्म में बेहद महत्वपूर्ण किरदार में नज़र आए. सच्ची घटना से प्रेरित इस रियलिस्टिक फिल्म के जरिए राजवीर सिंह ने अपनी एक अलग पहचान बनाई और अब इसी फिल्म के निर्देशक सनोज मिश्रा की अपकमिंग फिल्म काशी टू कश्मीर में वह लीड रोल प्ले कर रहे हैं और उन्हें लग रहा है कि यह सही समय है ऐसी फिल्मो के प्रदर्शन का.

पंजाब के एक मध्यम वर्गीय परिवार से सम्बन्ध रखने वाले राजवीर सिंह किस्मत पे बेहद यकीन रखते हैं। एक्टर बनने का जुनून उन्हें दिल्ली और फिर मायानगरी मुंबई खींच लाया। पंजाबी एलबम से शुरुआत करने वाले राजवीर सिंह ने कई रीजनल फिल्मों में अपने अभिनय का जादू दिखाया तब सनोज मिश्रा ने उन्हें राम की जन्मभूमि औफर की.

 

राम की जन्मभूमि में अयोध्या मामले के साथ साथ तीन तलाक और हलाला जैसे मामले को दर्शाने की कोशिश की गई थी. इस तरह का एक मामला रियल में हो चूका है. इसमें एक औरत को तीन तलाक दिया जाता है और फिर उसका हलाला उसी औरत के ससुर के साथ हुआ. अब उस लड़की के दिल पर क्या गुज़रा यह इस फिल्म में दिखाया गया है. इस फिल्म में मेरी पत्नी का नाम रेहाना होता है. फिल्म में मेरी पत्नी रेहाना का किरदार एक्ट्रेस नाज़नीन पाटनी ने निभाया है। रेहाना से फिल्म में मेरी बहस होती है. और फिर उसे तलाक मिल जाता है और उसका हलाला उसके ससुर के साथ ही किया जाता है. उसी दौरान रेहाना प्रेग्नेंट हो जाती है और यह कन्फ्यूजन क्रिएट होता है कि वह किस के बच्चे की माँ बन्ने वाली है? अपने तलाकशुदा पति की या फिर अपने ससुर की? इसी दुःख भरे हालात में यह औरत सुसाइड कर लेती है. गोविन्द नामदेव ने फिल्म में मेरे पिता का रोल प्ले किया है.फिल्म निर्माता वसीम रिज़वी की इस सन्वेदनशील फिल्म के अधिकतम हिस्सों का फ़िल्मांकन अयोध्या के वास्तविक लोकेशन्स में किया गया था.”

अब अपनी अगली फिल्म काशी टू कश्मीर में भी राजवीर सिंह एक बेहद चैलेंज भरी भूमिका निभाने जा रहे हैं। साथ ही रेप जैसे मुद्दे पर एक शॉर्ट फिल्म में भी वह दिखाई देंगे जिसे कई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में भेजा जाएगा। इस शोर्ट फिल्म का नाम है “द परफेक्ट स्माइल” जिसे बंदिता बोरहा ने डायरेक्ट किया है।

राजवीर सिंह डिजिटल प्लेटफॉर्म को ही वर्तमान और भविष्य मानते हैं “देखिये आज डिजिटल का ही जमाना है. लोग अपने मोबाईल पर ही सारा कंटेंट देखना चाहते हैं. बेशक फिल्मो का अपना ही एक औरा होता है और हर कोई मूवीज करना चाहता है मगर वेब सीरिज और शोर्ट मूवीज भी आज कामयाबी से चल रही हैं और दर्शकों को भलीभांति लुभा रही हैं. मैं दोनों प्लेटफोर्म पर काम करने के लिए तैयार हूँ और कर भी रहा हूं.”

अमिताभ बच्चन, अजय देवगन और रणबीर कपूर की एक्टिंग से बेहद प्रभावित राजवीर सिंह संजय लीला भंसाली, राजकुमार हिरानी और अनुराग कश्यप जैसे फिल्म मेकर्स के साथ काम करना चाहते हैं।

admin